बिहार में चार हाथ और चार पैर वाले बच्चे ने लिया जन्म, देखने वालों की उमड़ी भीड़

0
281

कटिहार। बिहार के कटिहार सदर अस्पताल में ऐसे एक बच्चे का जन्म हुआ है, जिसके चार हाथ और चार पैर बताए जा रहे हैं। इस बच्चे को देखने के लिए जहां आसपास के लोग अस्पताल पहुंच रहे हैं, वहीं इसकी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। कुछ लोग इसे कुदरत का करिश्मा बता रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कई बार ऐसे बच्चे जन्म लेते हैं जो असामान्य होते हैं। ऐसा ही एक मामला कटिहार सदर अस्पताल में सामने आया है, जहां एक महिला ने एक असामान्य बच्चे को जन्म दिया है। इस नवजात बच्चे के चार हाथ और चार पैर हैं। जैसे ही इसकी खबर अस्पताल से बाहर निकली बच्चे को देखने के लिए लोग अस्पताल में जुटने लगे।

इसे भी पढ़ें: भाजपा में शामिल हुईं मुलायम सिंह की बहू ने कहा- मेरे लिए राष्ट्र प्राथमिकता है

बच्चे की मां का मायके मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के हफलागंज गांव है, जबकि उसका ससुराल पश्चिम बंगाल में है। कटिहार सदर अस्पताल की महिला चिकित्सक डॉक्टर शशि किरण ने बताया कि ऐसे बच्चे को अद्भुत कहना कहीं से सही नहीं है। इसे असामान्य बच्चा कहा जा सकता है। उन्होंने कहा, गर्भावस्था या गर्भधारण के दौरान किसी कारणवश ऐसे बालक का जन्म हुआ है। बच्चे को ऑपरेशन की मदद से गर्भ से बाहर निकाला गया, गर्भावस्था के दौरान इसकी जानकारी पता चलती तो इसे ‘रिमूव’ कर दिया जाता।

इसे भी पढ़ें: ‘अगर कानून व्यवस्था हमारे जवानों के हाथ में आ जाए तो हिंदुओं को हिंदुस्तान में रहने नहीं देंगे’ बयान वाले मौलाना के कांग्रेस समर्थन को संबित पात्रा ने बताया धिक्कार

इधर, बच्चे के पिता राजू साह भी कहते हैं कि गर्भावस्था के दौरान कई बार अल्ट्रासाउंड करवाया, लेकिन उस समय चिकित्सकों ने इसकी कोई जानकारी नहीं दी। उन्होंने कहा कि अगर पहले ही पता चल जाता, तो पहले ही हटा देते। अब बताया जा रहा है कि बच्चा असमान्य है और स्थिति क्रिटिकल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here