दिल्ली के लक्ष्मी नगर से पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकवादी के खिलाफ चार्जशीट दाख़िल करेगी स्पेशल सेल

0
112

नई दिल्ली। पिछले साल दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके से पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद अशरफ के खिलाफ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की चार्जशीट तैयार हो गई है। स्पेशल सेल के अधिकारी इसे किसी भी दिन संबंधित अदालत में दाखिल कर सकते हैं। आईएसआई प्रशिक्षित मोहम्मद अशरफ उर्फ अली अहमद नूरी एक पाकिस्तानी नागरिक है, जिसे कथित तौर पर पूरे भारत में आतंकवादी हमलों की योजना बनाने के लिए गिरफ्तार किया गया था। स्पेशल सेल को हाल ही में चार्जशीट दाखिल करने के लिए 90 दिनों का समय इस आधार पर मिला था कि कुछ चीजें लंबित हैं। जांच से जुड़े एक करीबी सूत्र ने कहा कि वे अदालत में दायर करने के लिए चार्जशीट के मसौदे पर कानूनी राय ले रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: अखिलेश यादव को अयोध्या, मथुरा और काशी से चिढ़ होती है: केशव प्रसाद मौर्य

सूत्र के अनुसार, उन्होंने ड्राफ्ट चार्जशीट में उल्लेख किया है कि मोहम्मद अशरफ ने थाईलैंड और संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा की, जिसने साबित कर दिया कि वह न केवल आईएसआई के संपर्क में था, बल्कि लगातार दूसरों के संपर्क में भी था, जो भारत में दंगे जैसी स्थिति पैदा करना चाहते थे। चार्जशीट के साथ अशरफ के साथियों के छह स्कैच भी दाखिल किए जाएंगे। सेल ने उसके परिसरों पर छापेमारी की लेकिन कोई नहीं मिला।

इसे भी पढ़ें: विस चुनाव के मद्देनजर चिदंबरम ने दिया बड़ा बयान, कहा-भाजपा को हराने के लिए किसी भी दल के साथ गठबंधन को तैयार

आईएसआई प्रशिक्षित अशरफ पिछले साल अक्टूबर में दिल्ली के लक्ष्मी नगर से पकड़ा गया था और तब से वह सलाखों के पीछे है। स्पेशल सेल ने पाया कि वह 2004 से अवैध रूप से भारत में रह रहा था और जासूसी और हथियारों की आपूर्ति में शामिल था। अशरफ पूरे भारत में आतंकवाद फैलाने के लिए पाकिस्तान की इंटर सर्विस इंटेलिजेंस के इशारे पर काम कर रहा था। वह लगातार अपने पाकिस्तानी हैंडलर नासिर के संपर्क में था, जो उसे जासूसी और अन्य राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के लिए निर्देश दे रहा था। अशरफ ने स्पेशल सेल के सामने कबूल किया कि वह कई आतंकी हमलों के लिए अवैध हथियारों के परिवहन सहित आतंकी गतिविधियों में शामिल था। स्पेशल सेल ने कहा था कि आरोपी दिल्ली और कई राज्यों में आतंकी हमलों को अंजाम देने के लिए हथियार और विस्फोटक खरीदने के मामले में एडवांस स्टेज में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here