लोहड़ी पर्व को लेकर लोगों में नहीं दिखा कोरोना का खौफ, उड़ीं सोशल डिस्टेंसिंग व गाइडलाइन्स की धज्जियां

0
152

नागपुर। आज जहां देश में लोहड़ी का पर्व धूमधाम और कोरोना के नियमों को देखते हुए मनाया जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाने से नहीं बाज आ रहे। फिर चाहें कोई सा भी राज्य क्यों न हो। नियमों की धज्जियां उड़ाने वाले हर जगह देखने को मिल जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: ओमिक्रॉन को बेअसर करने में कारगर है कोवैक्सीन का बूस्टर डोज

ऐसा ही नजारा महाराष्ट्र के नागपुर जिले के गुरुनानकपुरा में देखने को मिला, जहां एक ओर लोग लोहड़ी का पर्व बड़े ही नियमों का पालन करते हुए मना रहे थे तो कुछ लोग कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ा रहे थे। लोग बाज़ारों में खरीदारी करने के लिए उमड़े तो सारे नियम तोड़ दिए, वहीं दुकानदार भी नियम तोड़ने से पीछे नहीं हटे। न ही सोशल डिस्टेंसिंग और न ही सेनिटाइजेशन की कोई व्यवस्था दिखाई दी। सिर्फ़ एक या दो लोग ही मास्क पहने नजर आए। लोगों में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन जैसी महामारी का डर नहीं दिख रहा है। बता दें कि ऐसी स्थिति सिर्फ गुरुनानकपुरा में ही नहीं बल्कि नागपुर जिले के अधिकांश बाजारों के यही हाल है।

इसे भी पढ़ें: ओमीक्रोनः पीएम मोदी ने टीकों के अलावा ‘जीनोम सिक्वेंसिंग’ सहित अन्य मामलों के शोध की आवश्यकता पर दिया जोर

ऐसा नहीं है कि वहां के पुलिस प्रशासन को इसकी खबर नहीं है। पुलिस प्रशासन भी लोगों से व दुकानदारों से कोरोना के नियमों का पालन कराने में असफल नजर आ रहा है। अगर ऐसा ही रहा तो आने वाले समय में स्थिति और ज्यादा गम्भीर हो सकती है। पुलिस प्रशासन को भी इस ओर ध्यान देना होगा और सख्ती से कोरोना के नियमों का पालन करवाना होगा वरना ओमिक्रोन पूरे जिले में अपने पैर पसार लेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here