दिल्ली के स्टेडियम में पत्नी के साथ कुत्ता घुमाना IAS दम्पत्ति को पड़ा भरा, पति का लद्दाख तो पत्नी का अरुणाचल प्रदेश में किया ट्रांसफर

0
185

नई दिल्ली: सोशल मीडिया ले लेकर अखबारों तक आज एक व्यक्ति की सबसे ज्यादा चर्चा हुई। व्यक्ति से ज्यादा उनके रवैये की चर्चा रही। ये जनाब दिल्ली में पदस्थ आईएएस अफसर संजीव खिरवार हैं जिनका राजधानी के त्यागराज स्टेडियम में सुबह अपनी पत्नी के साथ कुत्ता घुमाती हुई एक तस्वीर तेजी से वायरल हो गई। चौतरफा लानत-मलानत के बाद IAS दंपती का केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ट्रांसफर कर दिया।

इसे भी पढ़ें: लद्दाखः 26 जवानों को ले जा रही बस नदी में गिरी, सात की मौत

मंत्रालय की ओर से दोनों पति-पत्नी का अलग-अलग जगहों पर ट्रांसफर किया गया है। पति संजीव खिरवार को लद्दाख भेजा गया है तो वहीं उनकी पत्नी रिंकू डुग्गा का अरुणाचल प्रदेश ट्रांसफर कर दिया गया है। गृह मंत्रालय (MHA) के कार्यालय की ओर से इस बारे में सूचना दी गई। संजीव खिरवार AGMUT कैडर के 1994 बैच के आईएएस अफसर हैं। वर्तमान में संजीव दिल्ली में राजस्व विभाग में प्रिंसिपल सचिव के रूप में पदस्थ थे। दिल्‍ली सरकार के ही मातहत त्‍यागराज स्‍टेडियम कॉम्‍प्‍लेक्‍स है। इंडियन एक्‍सप्रेस की रिपोर्ट है कि खिरवार पिछले कुछ महीनों से शाम होते ही स्‍टेडियम कब्‍जा लेते हैं। वहां से एथलीट्स और उनके कोच भगा दिए जाते हैं। क्‍यों? ताकि अफसर बाबू अपना कुत्‍ता टहला सकें। जी हां, भले ही आपको यह पढ़कर हैरानी हो, मगर सच यही है।

इसे भी पढ़ें: देश में महंगाई की मार जारी, अब हरी सब्जियों के दाम बढ़े तो दिल्ली में टमाटर के भाव 100 रुपये तक पहुंचे

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कोच ने बताया कि हम पहले यहां 8 से 8:30 बजे तक ट्रेनिंग कराते थे। लेकिन, अब शाम के 7 बजते ही स्टेडियम छोड़ने के लिए कहा जाता है, ताकि अधिकारी कुत्ते को वहां टहला सकें। इस वजह से हमारी ट्रेनिंग और प्रैक्टिस रूटीन पर असर पड़ रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, करीब 7 दिनों में तीन दिन शाम 6:30 बजे देखा गया कि गार्ड सीटी बजाते हुए मैदान खाली करा रहे हैं। स्टेडियम के एडमिनिस्ट्रेटर अजीत चौधरी ने बताया कि शाम को खेल का आधिकारिक समय 4 से 6 बजे है, लेकिन ‘गर्मी को देखते हुए’ वे एथलीट्स को शाम 7 बजे तक ट्रेनिंग की अनुमति देते हैं। इसकी जानकारी नहीं है कि कोई सरकारी अधिकारी शाम 7 बजे के बाद स्टेडियम का इस्तेमाल कर रहे हैं। माना जा रहा है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इसे गंभीरता से लेते हुए संजीव खिरवार और रिंकू डुग्गा को लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश कर दिया है।

इसे भी पढ़ें: हिंदू भगवानों को बदनाम करने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहे सीएम स्टालिन: पन्नीरसेल्वम

IAS संजीव खिरवार के स्टेडियम में कुत्ता टहलाने वाली तस्वीर के बाद दिल्ली सरकार ने भी राजधानी के स्टेडियम के लिए नए आदेश जारी कर दिए। केजरीवाल सरकार ने गुरुवार को घोषणा करते हुए सभी खेल केंद्रों को रात 10 बजे तक खोलने का निर्देश दिया है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार के अधीन आने वाले सभी खेल परिसर रात 10 बजे तक खुले रहेंगे जिससे सभी खिलाड़ी देर रात तक अभ्यास कर सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here