प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक एक खूनी साजिश, देश से माफी मांगे कांग्रेस: योगी

0
105

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पंजाब दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक को एक खूनी साजिश बताते हुए कहा कि वहां ड्रोन या किसी भी तरह का हमला हो सकता था, लेकिन पंजाब सरकार ने इस सबको नजरअंदाज कर दिया। एक निजी न्यूज चैनल द्वारा किए गए स्टिंग का हवाला देते हुए योगी आदित्यनाथ ने आरोप लगाया कि अब ये साबित हो गया है कि यह शरारतपूर्ण की गई साजिश थी। यह सिर्फ सुरक्षा नियमों का उल्लंघन मात्र नहीं बल्कि देश के खिलाफ की गई पूर्व प्रायोजित साजिश थी और इसके लिए कांग्रेस को देश से माफी मांगनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस सरकार के किस नेता ने अधिकारियों को आदेश दिया कि PM की सुरक्षा को जानबूझकर खतरे में डाला जाए: स्मृति ईरानी

भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए योगी आदित्यनाथ ने पंजाब की कांग्रेस सरकार पर प्रधानमंत्री के प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि खालिस्तानी हलचल को लेकर लगातार आ रहे खुफिया इनपुट के बावजूद प्रधानमंत्री का काफिला वहां रोका गया, जहां ड्रोन या किसी भी अन्य तरह का हमला हो सकता था।

इसे भी पढ़ें: हमारी सीमाओं पर जो हो रहा है, वह राष्ट्रीय सुरक्षा की एक बड़ी चूक: राहुल

ब्लू बुक और प्रोटोकॉल के तहत प्रधानमंत्री के आगमन पर मुख्यमंत्री , मुख्य सचिव और डीजीपी द्वारा उनकी अगवानी करने के लिए नहीं पहुंचने को लेकर मुख्यमंत्री चन्नी पर निशाना साधते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री केवल यह कहकर पल्ला नहीं झाड़ सकते कि वो कोविड व्यक्ति के संपर्क में आए थे, क्योंकि इसके बाद भी वो बिना मास्क के घूमते नजर आए। उन्होंने देश के सर्वोच्च संवैधानिक व्यक्ति की सुरक्षा के के साथ खिलवाड़ को निंदनीय बताते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री द्वारा इस पूरे मामले की जानकारी प्रियंका गांधी को देने की भी आलोचना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here