मेरे बेटे को टिकट मिला तो लोकसभा से इस्तीफा दे दूंगी: रीता बहुगुणा

0
232

प्रयागराज। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने कहा है मेरे बेटे को टिकट मिला तो लोकसभा से इस्तीफा दे दूंगी। भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि अगर पार्टी ने प्रति परिवार केवल एक व्यक्ति को टिकट देने का फैसला किया है, तो मैं मयंक को टिकट मिलने के बाद अपनी वर्तमान लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दूंगी।

इसे भी पढ़ें: भाजपा में शामिल हुईं मुलायम सिंह की बहू ने कहा- मेरे लिए राष्ट्र प्राथमिकता है

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने मंगलवार को कहा कि यदि उनका पुत्र आसन्न उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए टिकट मांग रहा है तो यह उसका अधिकार है। साथ ही उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि यदि बेटे को टिकट देने की राह में परिवारवाद आड़े आ रहा है तो वह बतौर सांसद इस्तीफा देने को भी तैयार हैं। प्रयागराज से सांसद जोशी ने आज यहां उत्तर प्रदेश के लिए भाजपा के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात की।

इसे भी पढ़ें: ‘अगर कानून व्यवस्था हमारे जवानों के हाथ में आ जाए तो हिंदुओं को हिंदुस्तान में रहने नहीं देंगे’ बयान वाले मौलाना के कांग्रेस समर्थन को संबित पात्रा ने बताया धिक्कार

हालांकि, उन्होंने इस मुलाकात को पार्टी से संबंधित मुद्दों पर ‘‘शिष्टाचार के नाते भेंट’’ करार दिया। ऐसी चर्चा है कि जोशी के पुत्र मयंक जोशी लखनऊ कैंट विधानसभा सीट पर टिकट की दावेदारी कर रहे हैं और इसके लिए पूरी कोशिश भी कर रहे हैं। इस सीट पर रीता बहुगुणा जोशी ने 2017 के विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी। बाद में 2019 के लोकसभा चुनाव में इलाहाबाद से जीत दर्ज करने के बाद उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था। भाजपा के सुरेश चंद्र तिवारी ने 2019 के उपचुनाव में लखनऊ कैंट से जीत दर्ज की थी। उन्होंने समाजवादी पार्टी की अपर्णा यादव को पराजित किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here