0 1 min 1 yr
Spread the love
बेंगलुरू। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु में एयरो इंडिया शो में ‘इंडिया पवेलियन’ का उद्घाटन किया। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बेंगलुरू में येलहंका के वायु सेना स्टेशन में पांच दिवसीय एयरो इंडिया 2023 के 14वें संस्करण का उद्घाटन किया।कर्नाटक 14वीं बार शो की मेजबानी कर रहा है।
मदनी ने कहा ओम और अल्लाह एक हैं, विरोध में जैन गुरू ने छोड़ा मंच

इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने कहा देश रक्षा क्षेत्र का प्रमुख खिलाड़ी बनने का कोई मौका नहीं छोड़ेगा और न ही कोई कसर छोड़ेगा। रक्षा मंत्रियों, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ और विभिन्न देशों के गणमान्य व्यक्तियों की सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 21 वीं सदी का भारत रक्षा क्षेत्र का अग्रणी खिलाड़ी बनने का कोई अवसर नहीं जाने देगा। पीएम मोदी ने यह भी कहा कि 2024-25 तक, भारतीय रक्षा निर्यात पांच बिलियन डॉलर होने जा रहा है। उन्होंने बताया कि भारत रक्षा उत्पादों के आयात से छह गुना अधिक निर्यात कर रहा है। 2021-22 में निर्यात 1.5 अरब डॉलर को पार कर गया है।

PM मोदी ने 21 परमवीर चक्र विजेताओं के नाम पर अंडमान और निकोबार के 21 गुमनाम द्वीपों का नामकरण किया

उन्होंने कहा, यह इस धारणा के बावजूद किया जा रहा है कि रक्षा बाजार और व्यवसाय जटिल हैं। प्रधानमंत्री (Prime Minister) ने यह भी दावा किया कि भारत एक बाजार होने के नाते अब विभिन्न देशों के लिए एक रक्षा भागीदार की भूमिका निभाने के लिए तैयार है। वैश्विक रक्षा निर्माण उद्योग के लिए भारत केवल एक बाजार नहीं है, यह एक संभावित रक्षा भागीदार है। पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा, देश प्रभावी लागत, विश्वसनीय, सर्वोत्तम नवाचारों की पेशकश कर सकता है। नीतियां असाधारण हैं। निर्णायक सरकार जमीनी स्थिति के बारे में अच्छी तरह से जानती है।

Sammed Shikhar Ji: केंद्र और झारखंड सरकारों ने कहा, पर्यटन स्थल घोषित करने के नोटिफिकेशन में संशोधन होना चाहिए

उन्होंने कहा, प्रणाली सहायक है और निवेशक लाभ उठा सकते हैं। उन्होंने वर्णन किया कि बेंगलुरु का आसमान एक भरोसेमंद भारत का उदाहरण दे रहा है, वे उन नई ऊंचाइयों के गवाह हैं, जिन्हें भारत ने बढ़ाया है। एयरो इंडिया 2023 देश की बढ़ती क्षमता को दर्शाता है। उन्होंने कहा। पीएम मोदी ने कहा, इस आयोजन में 100 से अधिक देशों के प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं, जो पूरे विश्व का भारत के प्रति विश्वास दिखाता है। इस आयोजन ने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। भारत के एमएसएमई, स्टार्टअप के साथ-साथ प्रतिष्ठित वैश्विक कंपनियां इस आयोजन में भाग ले रही हैं। प्रधानमंत्री ने एयरो इंडिया शो 2023 में भारतीय वायु सेना का एक शानदार प्रदर्शन देखा। उन्होंने इस कार्यक्रम का स्मारक डाक टिकट भी जारी किया।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *